गोपालगंज के सबेया एयरपोर्ट, लोगों में उड़ान भरने की जगी उम्मीद-2024

गोपालगंज जिले का एकमात्र चर्चित सबेया एयरपोर्ट की जमीन की घेराबंदी का काम लगभग पूरा हो गया है। अब अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन एक्शन मोड में है। अधिकारियों के दौरे के बाद अब लोगों में उड़ान की उम्मीद जग गयी है। लोकसभा चुनाव के बाद जहां केंद्र में एनडीए की सरकार बन गयी है, वहीं गोपालगंज में सांसद आलोक कुमार सुमन की दूसरी बार जीत के बाद अब अधिकारियों ने सभी एयरपोर्ट का दौरा शुरू कर दिया है। डीएम मोहम्मद मकसूद आलम तथा अन्य अधिकारियों की जांच-पड़ताल तथा अतिक्रमण हटाने के निर्देश के बाद लोगों को उम्मीद है कि जल्द ही सबेया एयरपोर्ट की जमीन से हवाई जहाज भी उड़ना शुरू हो जायेगा।

गोपालगंज के सांसद सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने 27 जनवरी 2024 को सबेया एयरपोर्ट की घेराबंदी के लिए शिलान्यास किया था। इसके बाद घेराबंदी के काम को शुरू कर दिया गया था। सबेया एयरपोर्ट को केंद्र सरकार द्वारा उड़ान योजना में शामिल किया गया था।इसको लेकर सांसद के काफी प्रयास के बाद केंद्र सरकार ने रक्षा मंत्रालय से एयरपोर्ट को उड़ान योजना के लिए अधिग्रहित किया है। इस पर सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने अपने निजी मद से एयरपोर्ट के 280 एकड़ जमीन जमीन को भू-रक्षा के उद्देश्य से घेराबंदी करने के लिए 30 लाख रुपये दिये हैं। 

सांसद द्वारा आवंटित की गयी राशि से एयरपोर्ट की मुसहर टोली से उत्तरी इलाके में खाली पड़े भू-भाग की घेराबंदी करायी गयी है। वहीं एयरपोर्ट की जमीन की घेराबंदी के साथ-साथ अब अतिक्रमण को भी अतिक्रमित भू भाग को खाली करने के लिए निर्देश दिया गया है। इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर अब नोटिस दिया जा रहा है। प्रशासन अब तेजी से एयरपोर्ट के अतिक्रमण अतिक्रमण हटाने की तैयारी में है।

सबेया एयरपोर्ट पर उतर चुके हैं राजीव गांधी और इंदिरा गांधी 

आपको बता दे की गोपालगंज के इस सबेया एयरपोर्ट पर कभी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी भी जहाज से उतर चुके हैं। जिस समय गोपालगंज लोकसभा के सांसद नगीना राय हुआ करते थे, उसी समय नगीना राय के चुनाव प्रचार में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी आए हुए थे। उनसे पूर्व उनकी मां और भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी हवाई जहाज से उतरकर इस एयरपोर्ट के मैदान में अपनी चुनावी सभा कर चुकी है। अब डॉक्टर आलोक कुमार सुमन के सांसद होने के बाद इस एयरपोर्ट की दशा और दिशा सुधर रही है। जिले वासियों को उम्मीद है कि बहुत जल्द सबेया एयरपोर्ट से हवाई जहाज का उड़ान शुरू हो जाएगा।

Hathuwa Samachar

Hathuwa Samachar : हथुआ समाचार, बिहार राज्य के गोपालगंज जिले के हथुआ राज से संबंधित एक प्रमुख समाचार चैनल है। पिनकोड 841436 वाले इस क्षेत्र से संचालित यह समाचार चैनल विश्वभर की ताज़ा और सटीक खबरों को हिंदी में प्रस्तुत करता है। विश्वसनीयता और सटीकता हथुआ समाचार अपनी विश्वसनीयता और तथ्यपरकता के लिए जाना जाता है। चैनल का प्रमुख उद्देश्य दर्शकों को सही और सटीक जानकारी प्रदान करना है। इसकी खबरें विभिन्न क्षेत्रों और मुद्दों को कवर करती हैं, जिससे दर्शकों को सभी महत्वपूर्ण घटनाओं की सही जानकारी मिल सके। समाचार की व्यापकता हथुआ समाचार हर प्रमुख और छोटे समाचार की कवरेज करता है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय घटनाएँ, राष्ट्रीय मुद्दे, स्थानीय समाचार, और विभिन्न सामाजिक व राजनीतिक घटनाएँ शामिल हैं। चैनल की टीम विश्वसनीय स्रोतों से समाचार एकत्र करती है, जिससे खबरों की गुणवत्ता और सटीकता पर कोई समझौता नहीं होता। संपर्क जानकारी हथुआ समाचार से संपर्क करने के लिए आप ईमेल के माध्यम से उनकी टीम से जुड़ सकते हैं। संपर्क विवरण इस प्रकार है: ईमेल: News@hathuwa.com इस प्रकार, हथुआ समाचार अपने दर्शकों को हिंदी में सटीक और विश्वसनीय खबरें प्रदान करने में अग्रणी है और वैश्विक स्तर पर समाचार की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

संबंधित खबर

कौन है 25 हजार की इनामी लेडी डॉन काजल खत्री? Lady Don Kajal Khatri In Hindi?
  • September 19, 2024

काजल खत्री: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम को आज एक बड़ी सफलता मिली। 25 हजार रुपये की इनामी लेडी डॉन काजल खत्री को गिरफ्तार कर लिया गया। काजल पर…

आगे और पढ़ें

पढ़ना जारी रखें
Pavel Durov Telegram App Case: टेलीग्राम एप के सीईओ पावेल ड्यूरोव पर फ्रांस की अदालत ने आरोप तय किए, दोषी पाए जाने पर हो सकती है 10 साल की कैद
  • September 19, 2024

टेलीग्राम एप के संस्थापक और सीईओ पावेल ड्यूरोव को फ्रांस की एक अदालत ने जमानत तो दे दी, लेकिन अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आपराधिक कार्यों को मंजूरी देने के…

आगे और पढ़ें

पढ़ना जारी रखें

Leave a Reply

आपसे खबर छूट गई

शादी के बाद पति सिद्धार्थ संग पहली बार दिखीं अदिति राव हैदरी, सादगी ने जीता दिल-2024

करोलबाग हादसा: किसी की शादी की तैयारी चल रही थी,4 जिंदा हो गए दफन-2024

हथौड़ा मार कर दी पत्नी की हत्या, पति ने खुद पुलिस को बताया सच,2024

यहां थूक लगी रोटियां नहीं मिलेंगी..ऐसा क्यों बोले योगी आदित्यनाथ-2024

पितरों का तर्पण करने गए जीजा साले की आफत में आई जान, 2024

पूर्णिया में पप्पू यादव के समर्थक को मारी गोली, गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती-2024