टॉप के इन 5 मल्टीबैगर शेयर ने दिया है बंपर रिटर्न, निवेशक हो गए मालामाल

Multibagger Stocks: अदाणी ग्रुप की बिजली और ऊर्जा क्षेत्र की सहायक कंपनी अदाणी पावर 2022 में टॉप मल्टीबैगर शेयर बनकर उभरी. टॉप मल्टीबैगर शेयरों की लिस्ट में चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (सीपीसीएल) का शेयर तीसरे नंबर पर है. अदाणी ग्रुप की अक्षय ऊर्जा क्षेत्र की सहायक कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड है.

साल 2022 की शुरुआत से ही घरेलू शेयर बाजार में बिकवाली का दबाव बना हुआ है. जून के महीने में यह बिकवाली और अधिक बढ़ गई. शेयर बाजार में बिकवाली के भारी दबाव के बीच कुछ स्टॉक्स मल्टीबैगर स्टॉक्स के रूप में उभरकर सामने आए हैं, जिन्होंने जून 2022 में अपने निवेशकों को कई गुना रिटर्न दिया. मल्टीबैगर शेयर बने ये स्टॉक्स आज भी शेयर बाजार में अच्छा प्रर्दशन कर रहे हैं. इन मल्टीबैगर शेयरों ने 2022 से लेकर अब तक निवेशकों को मालामाल कर दिया है. आइए, इन मल्टीबैगर शेयरों के बारे में जानते हैं.

गुजरात खनिज विकास निगम

गुजरात खनिज विकास निगम का स्टॉक एक ऐसा शेयर है, जो पावर और एनर्जी सेक्टर का हिस्सा नहीं है. इसने 2022 की शुरुआत से अपने निवेशकों को हाई कम्पाउंड रिटर्न दिया है. साल 2022 की शुरुआत से ही बाजार सेंटीमेंट नकारात्मक थी. ऐसे में, गुजरात खनिज विकास निगम (जीएमडीसी) अपने निवेशकों के पोर्टफोलियो को मजबूत बनाने में सक्षम था. इस साल की शुरुआत में जीएमडीसी का एक शेयर 73.85 रुपये पर कारोबार कर रहा था. रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद वैश्विक कमोडिटी की कीमतों में उछाल के कारण इस शेयर की कीमतें बढ़ने लगीं. 08 अप्रैल को स्टॉक ने अपने साल के उच्चतम मूल्य 218.15 रुपये को छुआ. जीएमडीसी के शेयर की मौजूदा कीमत 132.70 रुपये है. अगर कोई निवेशक अभी भी इसके शेयरों को रखे हुए है, तो वह लगभग 83 फीसदी के लाभ पर बैठा है.

अडानी पावर

अदाणी ग्रुप की बिजली और ऊर्जा क्षेत्र की सहायक कंपनी अदाणी पावर 2022 में टॉप मल्टीबैगर शेयर बनकर उभरी. जनवरी 2022 की शुरुआत में अदाणी पावर के शेयर की कीमत 99 रुपये से 101 रुपये रुपये के बीच थी. मई 2022 के अंत में यह 340.25 रुपये के हाईएस्ट लेवल पर पहुंच गई. फिलहाल, अदाणी पावर के एक शेयर की कीमत 270.60 रुपये है. मौजूदा मूल्य पर इस शेयर ने अपने निवेशकों को जनवरी 2022 की कीमत के मुकाबले 172 फीसदी रिटर्न दिया है.

चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन

टॉप मल्टीबैगर शेयरों की लिस्ट में चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (सीपीसीएल) का शेयर तीसरे नंबर पर है, जिसने अपने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है. यह इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) की सहायक कंपनी है. सीपीसीएल के शेयर की कीमत जनवरी 2022 में 103.30 रुपये से शुरू हुई. 09 जून को इस शेयर ने 379.80 रुपये के सालाना हाईएस्ट लेवल छुआ.अगर कोई निवेशक चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड में निवेश करना चाहता है, तो इसके एकल स्टॉक की मौजूदा कीमत 319.85 रुपये है. मौजूदा मूल्य पर इस शेयर ने जनवरी 2022 की कीमत के मुकाबले अपने निवेशकों को 209 फीसदी का रिटर्न दिया है.

स्वान एनर्जी

स्वान एनर्ली गुजरात के अहमदाबाद की ऊर्जा कंपनी है. 2022 की शुरुआत से ही इसके शेयरों का प्रदर्शन अच्छा रहा है. 2022 की शुरुआत में इसके शेयर की कीमत 146.15 रुपये थी, लेकिन अब इसकी कीमत 190.15 रुपये हो गई. 2 मई को शेयर की कीमत 329.15 रुपये के साल के हाईएस्ट लेवल पर पहुंच गई. साल की शुरुआत से ही स्वान एनर्जी के शेयर की कीमत ने अपने निवेशकों को करीब 125 फीसदी का रिटर्न दिया है.

अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड

अदाणी ग्रुप की अक्षय ऊर्जा क्षेत्र की सहायक कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड है. इसके शेयर ने बाजार में नकारात्मक भावनाओं के बावजूद अपने हालिया बढ़त की वजह से निवेशकों के आकर्षित किया है. अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयरों ने जनवरी 2022 में 1,346.90 रुपये से रैली शुरू की और 18 अप्रैल को 2,970.50 रुपये के अपने साल के हाईएस्ट लेवल को छुआ. अब तक अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड का एक शेयर 1,879.35 रुपये पर कारोबार कर रहा है. जनवरी 2022 के अपने पहले सप्ताह के स्तर से शेयर की कीमत लगभग 40 फीसदी बढ़ गई है. 2022 के मुकाबले इस शेयर ने अपने निवेशकों को 123 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है.

डिस्क्लेमर: प्रभात खबर की ओर से कोई शेयर खरीदने या कोई निवेश करने की सलाह नहीं जाती. यह निवेशकों के विवेक के अधीन है. विशेषज्ञों की सलाह के बाद ही निवेशक निवेश ले सकते हैं.

  • Hathuwa Samachar

    Hathuwa Samachar : हथुआ समाचार, बिहार राज्य के गोपालगंज जिले के हथुआ राज से संबंधित एक प्रमुख समाचार चैनल है। पिनकोड 841436 वाले इस क्षेत्र से संचालित यह समाचार चैनल विश्वभर की ताज़ा और सटीक खबरों को हिंदी में प्रस्तुत करता है। विश्वसनीयता और सटीकता हथुआ समाचार अपनी विश्वसनीयता और तथ्यपरकता के लिए जाना जाता है। चैनल का प्रमुख उद्देश्य दर्शकों को सही और सटीक जानकारी प्रदान करना है। इसकी खबरें विभिन्न क्षेत्रों और मुद्दों को कवर करती हैं, जिससे दर्शकों को सभी महत्वपूर्ण घटनाओं की सही जानकारी मिल सके। समाचार की व्यापकता हथुआ समाचार हर प्रमुख और छोटे समाचार की कवरेज करता है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय घटनाएँ, राष्ट्रीय मुद्दे, स्थानीय समाचार, और विभिन्न सामाजिक व राजनीतिक घटनाएँ शामिल हैं। चैनल की टीम विश्वसनीय स्रोतों से समाचार एकत्र करती है, जिससे खबरों की गुणवत्ता और सटीकता पर कोई समझौता नहीं होता। संपर्क जानकारी हथुआ समाचार से संपर्क करने के लिए आप ईमेल के माध्यम से उनकी टीम से जुड़ सकते हैं। संपर्क विवरण इस प्रकार है: ईमेल: News@hathuwa.com इस प्रकार, हथुआ समाचार अपने दर्शकों को हिंदी में सटीक और विश्वसनीय खबरें प्रदान करने में अग्रणी है और वैश्विक स्तर पर समाचार की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

    संबंधित खबर

    अनंत-राधिका की शादी के दो महीने बाद अनन्या पांडे ने खोल दिए अंदर के राज-2024
    • September 19, 2024

    अनंत-राधिका मर्चेंट की शादी को करीब दो महीने से ज्यादा का समय हो चुका है। मुकेश और नीता के लाडले की वेडिंग के चर्चे दुनियाभर में हुए। इससे जुड़े कई…

    आगे और पढ़ें

    पढ़ना जारी रखें
    दुर्गापुर में उच्च गुणवत्ता वाली आईटी सेवाओं की आवश्यकता है? तो अब चिंता की कोई बात नहीं है!
    • August 8, 2024

    आपके लिए यहां है। गिटाकार्ट, दुर्गापुर की प्रमुख वेबसाइट डेवलपर, मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपर और सभी प्रकार के आईटी उत्पाद आपूर्तिकर्ता के रूप में उभर कर सामने आई है।वेबसाइट और मोबाइल…

    आगे और पढ़ें

    पढ़ना जारी रखें

    Leave a Reply

    आपसे खबर छूट गई

    शादी के बाद पति सिद्धार्थ संग पहली बार दिखीं अदिति राव हैदरी, सादगी ने जीता दिल-2024

    करोलबाग हादसा: किसी की शादी की तैयारी चल रही थी,4 जिंदा हो गए दफन-2024

    हथौड़ा मार कर दी पत्नी की हत्या, पति ने खुद पुलिस को बताया सच,2024

    यहां थूक लगी रोटियां नहीं मिलेंगी..ऐसा क्यों बोले योगी आदित्यनाथ-2024

    पितरों का तर्पण करने गए जीजा साले की आफत में आई जान, 2024

    पूर्णिया में पप्पू यादव के समर्थक को मारी गोली, गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती-2024