पति ने पत्थर से कुचल डाला पत्नी का सिर,तभी ईश्वर रूप में आ गई रायपुर पुलिस,2024

पति-पत्नी के विवाद के बीच पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया, जहां पुलिस ने पहले तो पीड़ित को एम्स में इलाज के लिये भर्ती कराया, वहीं बच्ची को मातृ छाया ले गई।मेरी माँ को पिता ने इस कदर मारा कि अब तब वो मरने ही वाली थीं, क्योंकि जो माँ मुस्कुराकर कभी मुझे लाड़ प्यार करती थीं.. उसका चेहरा तो पूरी तरह मेरे पिता ने मार-मारकर कुचल डाला था। मुझे बहुत डर लग रहा था कि मेरी माँ की जान तो नहीं चली गई! तभी ईश्वर के रूप में ख़ाकी वर्दी में कुछ लोग आ गये, मेरी अम्मा के प्राण बचाने… ओह, मेरी माँ अब बच गई। पापा को वो सज़ा दिलायेंगे न! मेरा क्या होगा अब?

पति आँटी मुझे लेकर कुछ और आँटियों के पास ले गईं, थैंकयू पुलिस अंकल!!

बुधवार की देर रात रायपुर के आमानाका क्षेत्र में एक मासूम बच्ची बिना होंठ हिलाये शायद यही कहती रही होगी। दरअसल रायपुर के आमानाका क्षेत्र में पति पत्नी के बीच भयंकर विवाद हो गया। इस दौरान आरोपी अशोक साहू द्वारा पत्थर से अपनी पत्नी निर्मला साहू का सिर कुचल दिया गया। खून से लथपथ महिला तड़पती रही और मौक़े पर एक वर्ष की मासूम बच्ची चित्कार कर रही थी। तभी रायपुर पुलिस के जवान मौके पर पहुँचते हैं और महिला की जान बचाकर उसे एम्स रायपुर ले जाते हैं, जहां महिला का ईलाज कराया जा रहा है। 

वहीं अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी अशोक साहू को अरेस्ट कर लिया गया है। पति पत्नी के विवाद के बीच पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया, जहां पुलिस ने पहले तो पीड़ित महिला को एम्स में इलाज के लिये भर्ती कराया, वहीं विवाद वाले पति पत्नी की बच्ची को देर रात सेवा भारती मातृ छाया ले जाया गया, जहां वो सकुशल है। 

मामले में धारा 109 BNS के तहत अपराध क्र. 328/24 कायम कर लिया गया है। गम्भीर रुप से घायल पीड़िता निर्मला साहू फ़िलहाल वेंटीलेटर पर है, जिसका सीटी स्कैन हो गया है। घटना स्थल का निरीक्षण फोरेंसिक टीम कर चुकी है। बताया जा रहा है कि कोरबा से पीड़िता के घर वाले आने वाले हैं। फ़िलहाल पीड़िता का एम्स रायपुर में ईलाज चल रहा है।

 बता दें कि रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के रायपुर में कमान सँभालने के बाद पुलिस का अनेक बार मानवीय चेहरा अनेक घटनाओं पर सामने आया है। ‘निजात’ अभियान के द्वारा रायपुर पुलिस अनेक आयोजनों के ज़रिए सीधे आम लोगों से कनेक्ट हो रही है। नशे के विरुद्ध जनजागरुकता के तहत लोगों के सहयोग से स्कूल, कॉलेज और सार्वजनिक जगहों पर लगातार ‘निजात’ के तहत कार्यक्रम किए जा रहे हैं। नशे के आदी सैकड़ों लोगों की लिस्टिंग कर उनकी विभिन्न संस्थाओं की मदद थानों में काउंसलिंग की जा रही है।

 क्या घटना हुई? एक साथ बची तीन ज़िंदगियाँ

 पता चला है कि आरोपी अशोक साहू अपनी पति-पत्नी निर्मला साहू और दुधमुही बच्ची को कोरबा से लेकर काम की तलाश में रायपुर आता है। इधर उधर भटकने के बाद निर्माणाधीन व्यवसायिक परिसर में ठेकेदार द्वारा मजदूरी का काम और छोटा सा कमरा उसे मिलता है। उसी कमरे में पति पत्नी विवाद होने से पति अपनी पत्नी को मारपीट कर अधमरा कर देता है और घटना को बच्ची अपने आंखो से देख कर चीख चीख कर रोने लगती है।

 उस चीख की आवाज पास से गुजार रहे थाना आमानाका पेट्रोलिंग को सुनाई पड़ती है। आलोक बंछोर, राजेश वर्मा निर्मला साहू को तत्काल एम्स रायपुर में ले जाकर समय पर भर्ती करते हैं और ब्लड की भी व्यवस्था कर निर्मला की जान बचाते हैं। आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया जाता है। मां के वेंटीलेटर में होने की वजह से पिता के अरेस्ट होने से बच्ची अकेली हो जाती है और मां और पिता को ढूंढने लगती है, बच्ची अकेली हो जाती है। 

तब उस बच्ची को पुलिस संभालती है और मां और पिता दोनों की भूमिका रायपुर पुलिस के द्वारा निभाई जाती है। जहां पुलिस अपने बच्चो को समय नही दे पाती वही ऐसी घटना बाद खाकी का मार्मिक चेहरा दिखाई देता है। पूरा थाना उस बच्ची बारी बारी से दूध बिस्किट खाना खिलाता है और बच्ची के आंसु को पोछता है, पुलिस समाजसेविका को बुलाकर बच्ची को सुरक्षित मातृ छाया कोटा में सुपुर्द करता है। पूरी घटना में पुलिस की तत्परता विजिबिटी से मां की जान और बेटी की जान बचाई जा सकी।

  • Hathuwa Samachar

    Hathuwa Samachar : हथुआ समाचार, बिहार राज्य के गोपालगंज जिले के हथुआ राज से संबंधित एक प्रमुख समाचार चैनल है। पिनकोड 841436 वाले इस क्षेत्र से संचालित यह समाचार चैनल विश्वभर की ताज़ा और सटीक खबरों को हिंदी में प्रस्तुत करता है। विश्वसनीयता और सटीकता हथुआ समाचार अपनी विश्वसनीयता और तथ्यपरकता के लिए जाना जाता है। चैनल का प्रमुख उद्देश्य दर्शकों को सही और सटीक जानकारी प्रदान करना है। इसकी खबरें विभिन्न क्षेत्रों और मुद्दों को कवर करती हैं, जिससे दर्शकों को सभी महत्वपूर्ण घटनाओं की सही जानकारी मिल सके। समाचार की व्यापकता हथुआ समाचार हर प्रमुख और छोटे समाचार की कवरेज करता है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय घटनाएँ, राष्ट्रीय मुद्दे, स्थानीय समाचार, और विभिन्न सामाजिक व राजनीतिक घटनाएँ शामिल हैं। चैनल की टीम विश्वसनीय स्रोतों से समाचार एकत्र करती है, जिससे खबरों की गुणवत्ता और सटीकता पर कोई समझौता नहीं होता। संपर्क जानकारी हथुआ समाचार से संपर्क करने के लिए आप ईमेल के माध्यम से उनकी टीम से जुड़ सकते हैं। संपर्क विवरण इस प्रकार है: ईमेल: News@hathuwa.com इस प्रकार, हथुआ समाचार अपने दर्शकों को हिंदी में सटीक और विश्वसनीय खबरें प्रदान करने में अग्रणी है और वैश्विक स्तर पर समाचार की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

    संबंधित खबर

    Bhilai में प्रशासन का बहुत बड़ा एक्शन, मजार परिसर में चला बुलडोजर,-2024
    • September 12, 2024

    भिलाई में अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई की है। नेशनल हाइवे (NH-53) पर स्थित चंद्रा-मौर्चा चौक के पास मजार परिसर में कार्रवाई की गई है। मराज की…

    आगे और पढ़ें

    पढ़ना जारी रखें
    स्कूल के बर्तनों में पकाया गया मांस… पी गई शराब,2024
    • September 9, 2024

    स्कूल : इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें विद्यालय में मेज के आसपास तीन लोग कुर्सियों पर बैठे हैं। शराब की बोतल और गिलास रखे हैं।…

    आगे और पढ़ें

    पढ़ना जारी रखें

    Leave a Reply

    आपसे खबर छूट गई

    अनंत-राधिका की शादी के दो महीने बाद अनन्या पांडे ने खोल दिए अंदर के राज-2024

    अनंत-राधिका की शादी के दो महीने बाद अनन्या पांडे ने खोल दिए अंदर के राज-2024

    पीएम मोदी सरकार लगाएगी 5 करोड़ Wi-Fi हॉटस्पॉट, हर गली-नुक्कड़ पर मिलेगा सस्ता Unlimited Internet-2025

    पीएम मोदी सरकार लगाएगी 5 करोड़ Wi-Fi हॉटस्पॉट, हर गली-नुक्कड़ पर मिलेगा सस्ता Unlimited Internet-2025

    आज का मौसम 19 सितंबर 2024: यूपी में आफत तो दिल्ली में राहत की बारिश,

    आज का मौसम 19 सितंबर 2024: यूपी में आफत तो दिल्ली में राहत की बारिश,

    कौन है 25 हजार की इनामी लेडी डॉन काजल खत्री? Lady Don Kajal Khatri In Hindi?

    कौन है 25 हजार की इनामी लेडी डॉन काजल खत्री? Lady Don Kajal Khatri In Hindi?

    Pavel Durov Telegram App Case: टेलीग्राम एप के सीईओ पावेल ड्यूरोव पर फ्रांस की अदालत ने आरोप तय किए, दोषी पाए जाने पर हो सकती है 10 साल की कैद

    Pavel Durov Telegram App Case: टेलीग्राम एप के सीईओ पावेल ड्यूरोव पर फ्रांस की अदालत ने आरोप तय किए, दोषी पाए जाने पर हो सकती है 10 साल की कैद

    Jio Netflix Plans Update: जियो ने फिर बढाई रिचार्ज प्लान्स की कीमतें, नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन वाले प्लान्स हुए महंगे, जानिए किसको होगा घाटा?-2024

    Jio Netflix Plans Update: जियो ने फिर बढाई रिचार्ज प्लान्स की कीमतें, नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन वाले प्लान्स हुए महंगे, जानिए किसको होगा घाटा?-2024